Aadhaar Card Vacancy: आधार कार्ड वेकेंसी के लिए इस तारीख से पहले करे अपना आवेदन, जाने लास्ट डेट 

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Aadhaar Card Vacancy: आज से लगभग 2 महीने पूर्व आधार कार्ड भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ था बता दे जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के लिए 15 अप्रैल से उम्मीदवारों को आवेदन के लिए आमंत्रित कर दिया गया है और इसकी अंतिम तिथि 13 जून यानी आज ही निर्धारित की गई। 

अतः तुरंत ही आप इस वेबसाइट के माध्यम से अपना आवेदन करना सुनिश्चित करे। यहां पर आपको आधार कार्ड भर्ती की आवेदन प्रक्रिया की सम्पूर्ण जानकारी जानने को मिलेगी। अतः जानने के लिए लेख को अंत तक पूरा पढ़े। 

आधार कार्ड भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 

यदि आप आधार कार्ड भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको बता दे कि इसके लिए आप आवेदन शुल्क का भुगतान किए बिना ही अपना आवेदन कर सकते है। 

आधार कार्ड भर्ती के लिए आयुसीमा 

इस भर्ती के लिए आयुसीमा रखी गई है जिसका पालन करने वाले उम्मीदवार ही अपना आवेदन सफलतापूर्वक जमा कर सकते है। बता दे आधार कार्ड भर्ती के लिए अधिकतम आयुसीमा 56 वर्ष रखी गई है आयुसीमा की गणना की बात करे तो यह अंतिम तिथि यानी आज के आधार पर की जायेगी। वही इसमें आरक्षित वर्गो के लिए आयुसीमा में छूट प्रदान करने का प्रावधान रखा गया है। 

आधार कार्ड भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता 

आपको बता दे इस भर्ती के अंतर्गत अलग अलग पदो पर नियुक्ति की जायेगी, अतः विभिन्न पदो के लिए अलग अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है।

सबसे पहले असिस्टेंस अकाउंट ऑफिसर की बात करे तो इसके लिए उम्मीदवार को चार्टेड अकाउंट्स, कॉस्ट अकाउटेंड या एमबीए फाइनेंस की पढ़ाई या फिर एसएएस की पढ़ाई करनी अनिवार्य है। 

वही सेक्शन अधिकारी के पद हेतु आवेदन करने के लिए आवेदक के पास मुख्य कैडर/ सेक्शन में आधार के विभाग में तीन साल के कार्य का अनुभव अधिकारी के तौर पर होना चाहिए। 

इसके अलावा बचे हुए असिस्टेंस सेक्शन ऑफिसर तथा असिस्टेंस अकाउंट ऑफिसर पद के लिए अलग अलग शैक्षणिक योग्यता का निर्धारण किया गया है। अतः अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन अपनी नजर डाले। 

आधार कार्ड भर्ती के अंतर्गत वेतन

बात करे इस भर्ती के अंतर्गत विभिन्न पदो के लिए निर्धारित सेलरी की तो आपको बता दे असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर को 47600 से 151100 रुपए, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर को 35400 से 112400 रुपए मासिक वेतन के रूप में दिए जायेंगे। 

आधार कार्ड भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

आपको बता दे इस भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड़ पर आवेदन की प्रक्रिया रखी गई है जिसके लिए आपको नीचे दी गई लिंक के माध्यम से आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करके उसका प्रिंटआउट निकाल लेना है। 

अब आवेदन फॉर्म में पूछी गई सम्पूर्ण जानकारी की सही से दर्ज करे और इसके साथ ही जरूरी दस्तावेजों को उसके साथ संलग्न करे, ध्यान रहे आपको आवेदन पत्र में अपनी फोटो को भी लगाना है। 

अब सम्पूर्ण आवेदन पत्र को आवश्यक दस्तावेजों के साथ लिफाफे में डालकर नोटिफिकेशन में उल्लेखित पते पर भेज दे। आपको अपना आवेदन आज ही भेजना है नही तो आपका आवेदन अस्वीकार कर दिया जायेगा। 

Adhar Card Vacancy Update

आवेदन फॉर्म: 15 अप्रैल से शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि: 13 जून 2024

ऑफिशल नोटिफिकेशन: Click Here

आवेदन फॉर्म : Click Here

1 thought on “Aadhaar Card Vacancy: आधार कार्ड वेकेंसी के लिए इस तारीख से पहले करे अपना आवेदन, जाने लास्ट डेट ”

  1. Aaj hi post send ki hai or aaj ki hi last date hai fake news kyu dalte ho proper link share kre aise hawa main teer na mare

Leave a Comment